बिहार के थे सुशांत सिंह राजपूत, नाकामयाब रही है लव लाइफ

Indian Mind Desk : देश-दुनिया के लोग स्तब्ध हैं कि आज 14 जून 2020 को मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। सबसे ज्यादा स्तब्ध इस बात से है कि सुशांत सिंह राजपूत ने बांद्रा स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली है। लोग कह रहे हैं उन्हें अभी और प्रसिद्ध होना था। दुनिया को अभी और उनका अभिनय देखना था, लेकिन इस तरह दुनिया से रुखसत होने का असली अभिनय नहीं देखना था। लोग रो रहे हैं। लोग अफसोस जता रहे हैं। लोग ढूंढ रहे हैं सुसाइड करने का कारण, क्योंकि सुशांत जिंदादिल इंसान थे। सुशांत ने कई फिल्मों में जिंदगी के जद्दोजहद को जीने का अभिनय किया है। लोगों को बेहतर जीवन के प्रति प्रेरित किया है।
सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार के पटना में 21 जनवरी 1986 को हुआ था। वो बिहार के ही पूर्णिया ज़िले के रहने वाले थे। सुशांत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। वह एक मध्यमवर्गीय पारिवारिक पृष्ठभूमि से आते थे। उनका परिवार पूर्णिया में ही खेती-किसानी करता है। उनकी बहन मीतू सिंह एक राज्य-स्तरीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उनके एक चाचा नीरज कुमार बबलू बिहार में बीजेपी के विधायक हैं।
अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सुशांत ने एक्टिंग की तरफ रुख किया था। शुरुआत में उन्होंने बैकअप डांसर के तौर पर काम किया। इसके बाद ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल में उन्हें अभिनय करने का पहला मौका मिला। ‘पवित्र रिश्ता’ में सुशांत ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और वह घर-घर का चहेता बन गये। सीरियल के बाद उनकी ‘काई पो छे’ पहली फ़िल्मी है। सुशांत ने आमिर ख़ान की सुपर हिट फ़िल्म ‘पीके’ में भी काम किया था। ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’, ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों में सुशांत ने लीड भूमिका निभाई थी।
एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी के लिए सुशांत को बेस्ट एक्टर के लिए फिल्म फेयर अवार्ड के लिए भी नामित किया गया था।
उनकी आने वाली फ़िल्म ‘चंदा मामा दूर के’ थी, लेकिन बजट के अभाव में फ़िल्म पूरी नहीं हो पाई थी। सुशांत ने डांस रिएलिटी शो ‘ज़रा नच के दिखा’ और ‘झलक दिखला जा’ में भी हिस्सा लिया था।
सुशांत की लव लाइफ कामयाब नहीं रही है। शुरुआत में ‘पवित्र रिश्ता’ की अपनी को-स्टार अंकिता लोखांडे के साथ वह रिलेशनशिप में रहे हैं। बाद में दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *