आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में केमिकल गैस लीक, 13 मरे

इंडियन माइंड डेस्क : आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में गुरुवार की सुबह तीन बजे एलजी पॉलिमर्स प्लांट से केमिकल गैस लीक हो जाने से अफरा-तफरी मच गई और इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई। गैस से प्रभावित लोगों में 300 से ज़्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस का कहना है कि आसपास के इलाक़ों से सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पहुंचाया गया है।

विशाखापटनम पुलिस की असिस्टेंट कमिश्नर स्वरूपा रानी ने पत्रकारों को बताया कि आसपास के इलाक़ों से 1500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन का कहना है कि प्लांट के पास क़रीब तीन किलोमीटर का इलाक़ा जोखिमों से भरा है। इधर, पुलिस ने आनन-फानन में आसपास के गाँवों को ख़ाली करा दिया है और उन्हें सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है।
बताते हैं कि यह केमिकल प्लांट एलजी पॉलिमर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का है. 1961 में बना यह प्लांट हिंदुस्तान पॉलिमर्स का था जिसका 1997 में दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी ने अधिग्रहण कर लिया था।
उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर ट्वीट किया है, ‘एमएचए और एनडीएमए के अधिकारियों से बात हुई है जो इस दुर्घटना पर नज़र बनाए हुए हैं. मैं विशाखापटनम में सभी के सुरक्षित रहने और उनकी बेहतरी की कामना करता हूँ।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *