गृहमंत्री के स्वास्थ्य की अफवाह फैलाने के आरोप में चार गिरफ्तार

इंडियन माइंड डेस्क : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर अफवाह फैलाई गई थी। इस मामले में 9 मई को गुजरात से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें दो लोगों को अहमदाबाद से तो वहीं दो लोगों को भावनगर से गिरफ्तार किया गया है। क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी अजय तोमर ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री के नाम से एक फर्जी पोस्ट बनाई गई और उसे अलग-अलग ग्रुप में डाला गया। इस मामले में जिन लोगों की भूमिका सामने आई है उनमें अहमदाबाद से फिरोज खान पठान और सरफराज मेमन शामिल है, वहीं भावनगर से सजाद अली और सहजाद हुसैन शामिल हैं। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। साथ ही इस बात की भी जांच जारी है कि इस फर्जी पोस्ट को किसने बनाया है और किस उद्देश्य से बनाया है। उसकी गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच फिलहाल आईटी एक्ट 66सी के तहत कार्रवाई कर रही है।

इधर, गृहमंत्री अमित शाह ने खुद सोशल मीडिया में इसे लेकर बयान दिया है। पूरे बयान को यहां पढ़ सकते हैं।

पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मिडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाए फैलाई हैं। यहाँ तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है।
देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिये मैंने कोई स्पष्टता नहीं की।
परन्तु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओ और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की और उनकी चिंता को मैं नज़र अंदाज़ नहीं कर सकता। इसलिए मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूँ, कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूँ और मुझे कोई बीमारी नहीं है।
हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मज़बूत करती हैं। इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूँ कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़ कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपने काम करेंगे।
मेरे शुभचिन्तक और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओ का मेरे हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए उनका आभार व्यक्त हूँ।
और जिन लोगों ने यह अफवाएं फैलाई है उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है। आपका भी धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *