4753 प्रवासी मजदूर 13 मई को गिरिडीह आये वापस

 — 5 मई से जिले के अब तक 22,433 मजदूर/श्रमिक आ चुके हैं

— श्रमिकों को लाने हेतु जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में सैनिटाइज बसों को भेज कर सभी गृह जिला लाया

— गृह जिला आने पर सभी श्रमिकों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए जिला प्रशासन को शुक्रिया अदा किया, सभी को स्वास्थ्य जांच कर भेजा गया उनके गंतव्य स्थान

– उपायुक्त ने जिला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को दिया आवश्यक व उचित दिशा निर्देश

गिरिडीह : कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। लॉक डाउन की अवधि में जिले के गरीब/श्रमिक/मजदूर जो विभिन्न राज्यों में फंसे हुए हैं सभी को उनके गृह जिला लाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज 13 मई को गिरिडीह जिले के 4,753 श्रमिकों को विभिन्न राज्यों और जिलों से बस एवं ट्रेन के माध्यम से उनके गृह जिला लाया गया। बाहर से आने वाले श्रमिक सूरत, गुजरात, तेलंगना, हैदराबाद, मैंगलुरू, पलामू एवं अन्य स्थानों से थें। बाहर के राज्यों से आने वालो में आज 4,753 लोग तथा दिनांक 5 मई से अभी तक गिरिडीह जिला के 22,433 लोग आ चुके हैं। जिला प्रशासन के द्वारा सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते हुए सभी श्रमिकों को सकुशल गृह जिला लाया गया। गृह जिला आने के पश्चात सभी श्रमिकों के चेहरे पर एक अलग उत्साह देखने को मिला। श्रमिकों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन को शुक्रिया अदा किया।

– स्वास्थ्य जांच उपरांत सभी को भेजा गया उनके गंतव्य स्थान : जिले में वापस लौट रहे सभी श्रमिकों/मजदूरों का रिसीविंग सेंटर पर आवश्यक स्वास्थ्य जाएं तथा स्वस्थ विभाग का क्वॉरेंटाइन का मुहर लगाकर सभी का निबंधन करते हुए होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश के साथ जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया गया। जिला प्रशासन के द्वारा सभी श्रमिकों को उनके गंतव्य स्थान पहुंचाया गया।

– उपायुक्त ने किया जिला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण : आज उपायुक्त के द्वारा जिला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया गया। उपायुक्त के द्वारा जिला नियंत्रण कक्ष द्वारा पड़ोसी राज्यों से प्रवासी श्रमिकों को उनके वापस आने से संबंधित जानकारी ली गई। जिसके अनुसार निर्धारित संख्या में बसों को भेजने की व्यवस्था की योजना बनाई जाती है उसका भी मुआयना किया गया। तथा संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देशित किया गया कि सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे एवं शिकायतों का ससमय निष्पादन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *