देवघर से राहत की खबर, दो कोरोना मरीज हो गए चंगा

— कोरोना से चंगा हुए दोनों लोगों का फूल देकर व तालियां बजाकर बढ़ाया गया हौसला

— कोरोना महामारी से लड़ने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से हम सभी को होना होगा मजबूतः डीसी

— देवघर के चारों संक्रमित मरीज अब पूरी तरह से स्वस्थ्य, मगर आगे और भी सर्तक रहने की आवश्यकताः- डीसी

देवघर : देवघर जिलान्तर्गत कोरोना संक्रमित दोनों मरीजों की तीसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के पश्चात दूसरी सभी रिपोर्ट भी बिलकुल सामान्य पायी गयी है। इसके उपरांत आज 14 मई को दोनों मरीजों को संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण पत्र दिया गया। इसके पश्चात दोनों मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी। अब ये बिलकुल स्वस्थ हैं, जो कि देवघर के लिए एक राहत महसूस करने वाली बात है।

मौके पर उप विकास आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल, सिविल सर्जन विजय कुमार तथा वरीय अधिकारियों ने ताली बजाकर मरीजों की हौसला अफजाई करते हुए विदाई दी। साथ ही चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा दोनों मरीजों को पुष्प गुच्छ देकर अस्पताल से गंतव्य स्थान तक सेनेटाइजड एम्बुलेंस से उनके घर तक पहुंचाया गया।

– जागरूकता, सर्तकता और सावधानी ही कोरोना से बचाव की कड़ीः डीसी
उपायुक्त नैन्सी सहाय ने बताया कि पिछले दिनों इन दोनों मरीजों की रिपोर्ट पोजेटिव प्राप्त हुई थी। इलाज के क्रम में पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के उपरान्त एहितयात और सुरक्षा के तौर पर मरीजों के सैंपल को दूसरी बार जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनका रिपोर्ट दूबारा नेगेटिव आया है एवं ये पूर्णतः स्वस्थ पाए गए।
इसके अलावे सबसे महत्वपूर्ण और हम सभी के लिए ये खुशी की बात है कि ये दोनों मरीज कोरोना नामक इस जंग का डट कर सामना करते हुए इस पर जीत हासिल की है और आज वे बिलकुल स्वस्थ व सुरक्षित हैं। पूर्व में भी इसी प्रकार संक्रमित पाये गये अन्य दो मरीज भी कोरोना नामक इस महामारी को हराकर स्वास्थ्य हुए थें। ऐसे में वर्तमान में हम सभी को और भी सर्तक व सावधान रहने की जरूरत है। इसके अलावे समाजिक दूरी, साफ-सफाई व मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करते हुए औरों को भी ऐसा करने के लिए जागरूक करें।
डिस्चार्ज होने के बाद दोनों मरीजों ने चिकित्सकों की टीम को कहा धन्यवाद : अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद दोनों मरीजो ने बताया कि अस्पताल में उनका अच्छी तरह से ख्याल रखा गया। अच्छे खाने के साथ अच्छा व्यवहार भी किया गया। आज ठीक होने के बाद हमलोग यह कह सकते है कि कोरोना संक्रमण को हराया जा सकता है, जैसा हमने हराया है। बस हिम्मत बनाये रखे, डाॅक्टरों के निर्देशों का पालन करें। इसके अलावे इससे बचने के लिये लोगो को सरकार के आदेशों का पालन करते हुए अपने घरों में ही रहे तभी आप कोरोना जैसी भयानक बीमारी से बच सकते है।
■ सभी चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम का डीसी ने किया धन्यवाद : उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने सिविल सर्जन विजय कुमार, माँ ललिता हॉस्पिटल के प्रबंधक, चिकित्सकों की टीम के साथ सभी स्वास्थ्यकर्मियों की हौसला अफजायी करते हुए आभार प्रकट किया। साथ ही कोरोना के इस जंग में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रहे सभी कोरोनो वारियर्स का धन्यवाद और अभिनन्दन किया गया।

■ सामाजिक दूरी और साफ-सफाई के साथ मास्क का उपयोग करें अनिवार्य रूप करें : उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय ने कहा कि कोरोना संक्रमित इन मरीजों के रिपोर्ट निगेटिव आ जाने के पश्चात हम सभी को यह नहीं सोचना चाहिए कि अब हमें डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। बल्कि हमें अब पहले से अधिक और भी सर्तक व सजग रहने की जरूरत है, क्योंकि अभी वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह नहीं कहा जा सकता है कि आगे क्या होगा। हम सभी को आगे भी इसी प्रकार सर्तक व सजग रहते हुए समाजिक दूरी का पालन करना है एवं स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से उन सभी उपायों को अपनाना है, जिससे हम अपना व अपने समाज का कोरोना वायरस से बचाव कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि आगामी दिनों में भी हमें अपने दिनचर्या में मास्क पहनने की आदत व साफ-सफाई को अहम स्थान देना होगा, तभी जाकर हम इस महामारी से स्वयं को सुरक्षित रख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *