महाराष्ट्र से विशेष ट्रेन से 25 मई को गिरिडीह पहुंचेंगे 800 प्रवासी

— उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने किया बगोदर-सरिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

गिरिडीह : देशव्यापी तालाबंदी के दौरान झारखंड राज्य के बाहर दूसरे राज्यों में फंसे हुए प्रवासी लोगों को वापस लाने की प्रक्रिया राज्य सरकार तथा गिरिडीह जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। कल 25 मई को महाराष्ट्र राज्य के पनवेल से झारखंड राज्य के विभिन्न जिलों के प्रवासी मजदूर विशेष ट्रेन के माध्यम से वापस झारखंड राज्य आ रहे हैं। उक्त स्पेशल ट्रेन पनवेल से चलकर पूर्वाहन 9:00 बजे बगोदर सरिया रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन में लगभग 800 प्रवासी व्यक्ति है। इसी के मद्देनजर आज 24 मई को उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा व पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने बगोदर-सरिया, हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया तथा आगे की तैयारियों को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।

स्टेशन का निरीक्षण करते डीसी राहुल कुमार सिन्हा, एसपी सुरेन्द्र कुमार झा। साथ में हैं जनसम्पर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा।

-सुरक्षा के दृष्टिकोण को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर किए गए पुख्ता इंतजाम : उपायुक्त ने कहा कि श्रमिकों के आगमन को लेकर बगोदर सरिया, हजारीबाग रेलवे स्टेशन परिसर को पूर्ण रूप से सैनिटाइज किया गया है। एवं सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन हेतु बैरिकेडिंग कर जगह-जगह पर गोल घेरा का निर्माण कराया गया है। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था व विधि व्यवस्था संधारण हेतु स्टेशन परिसर में पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों की टीम के साथ दंडाधिकारी एवं सुरक्षाकर्मियों की तैनाती पूर्व से ही की गई है। श्रमिकों के आने के पश्चात सर्वप्रथम स्वास्थ्य जांच के उपरांत सभी के लिए फूड पैकेट और पेयजल की व्यवस्था रेलवे स्टेशन पर की गई है। जिसके उपरांत स्टेशन परिसर से अपने-अपने जिलों के लिए निर्धारित सैनिटाइज बसों में बैठाकर मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया जाएगा। इससे पहले सभी प्रवासी श्रमिकों को भोजन का पैकेट, पानी का बोतल उपलब्ध कराया जाएगा।
मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी, बगोदर-सरिया, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, एसडीपीओ, बगोदर सरिया, रेलवे स्टशन मास्टर, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी बगोदर, प्रखंड विकास पदाधिकारी, सरिया एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *