कोरोना से निपटने के नया ‘प्लान’ को लेकर मोदी और शाह कर रहे मंथन

नई दिल्ली : कोरोना के कारण बिगड़े हालात पर गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक चल रही है. देश में कोरोना के अब तक करीब दो लाख मामले आ चुके हैं. इस चुनौती भरे हालात से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओरे से लगातार कोशिशें की जा रही हैं. हालांकि इस बैठक के बाद ही पता चलेगा कोरोना से निपटने के लिए अगला नया प्लान क्या होगा.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह मंगलवार को देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए इंडस्ट्री जगत का सहयोग मांगा. उद्योग चैम्बर CII के स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिए इंडस्ट्री की हर जरूरत का सरकार ध्यान रखेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कोरोना वायरस के इस संकट में इस तरह के ऑनलाइन इवेंट शायद एक न्यू नॉर्मल हैं, लेकिन ये हमारी सबसे बड़ी ताकत है. आज भी हमें इस वायरस से लड़ना है, तो दूसरी ओर अर्थव्यवस्था का भी ध्यान रखना है. पीएम ने कहा कि हम अपनी अर्थव्यवस्था की तेज रफ्तार को बिल्कुल वापस पाएंगे. कोरोना ने हमारी स्पीड भले ही धीमी की हो, लेकिन भारत लॉकडाउन को पीछे छोड़कर अनलॉक फेज में पहुंच चुका है.’

कोरोना के कारण बिगड़े हालात पर गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक चल रही है. देश में कोरोना के अब तक करीब दो लाख मामले आ चुके हैं. इस चुनौती भरे हालात से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओरे से लगातार कोशिशें की जा रही हैं. हालांकि इस बैठक के बाद ही पता चलेगा कोरोना से निपटने के लिए अगला नया प्लान क्या होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *