झारखण्ड में कोरोना के 17 मरीज, कोडरमा में मिला मरीज गिरिडीह का रहनेवाला

— शनिवार को मिले तीन नये मरीज, रांची, हजारीबाग व कोडरमा में

— झारखण्ड में अब मरीज हो गये 17, एक की हो चुकी है मौत

— 15951 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है, 1,29,285 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है

— भारत में 7447 केस सामने आये हैं, जिसमें 239 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 643 लोग ठीक हुए हैं.

रांची : झारखण्ड में हर रोज डराने वाले आंकड़े आ रहे हैं. शनिवार को एक साथ तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी है. नये कोरोना संक्रमित मरीजों में रांची, हजारीबाग व कोडरमा जिला के एक-एक मरीज शामिल हैं. कोडरमा में जिस मरीज का नाम आ रहा है, वह धनवार गिरिडीह का है, जिन्होंने अपनी जाँच कोडरमा में कराई है. इसके पहले कोडरमा या गिरिडीह में एक भी मामला सामने नहीं आया था. कोडरमा में मिले मरीज को लेकर कोडरमा डीसी रमेश घोलप का कहना है कि जो मरीज को कोडरमा में मिला है वह कोडरमा का नहीं बल्कि गिरिडीह के धनवार प्रखंड के बोदको पंचायत का रहनेवाला है. चूंकि कोड़रमा उनका बॉर्डर इलाका है इसलिए सदर कोडरमा उनके लिए नजदीक है और वह इसलिए यहां जांच कराने आये. जांच सैंपल में पॉजिटिव पाये जाने के बाद मरीज को सदर कोडरमा के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. युवक हाल ही में मुंबई से लौटा है.

इधर, इसकी जानकारी गिरिडीह जिला प्रशासन को मिलते ही गाँव के साथ पूरे इलाके को सैनीटाईज किया जा रहा है. तीन किलोमीटर तक लॉकडाउन किया जा रहा है.

राज्य में अब अकेले रांची के हिंदपीढ़ी में ही 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. बोकारो में मरीजों की संख्या 6 है, जिसमें एक की मौत हो गयी है. हजारीबाग जिले में 2 मामले हैं दोनों ही मामले विष्णुगढ़ प्रखंड के हैं. वहीं कोडरमा में भी एक मामला सामने आये है, जो गिरिडीह का रहने वाला है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को 184 मरीजों की जांच की गयी थी जिसमें से 3 संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव पाये गये जबकि 181 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी. इसी को साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी है. एनएचएम झारखंड द्वारा जारी आंकड़ों के हिसाब से राज्य में अब तक कुल 1439 कोरोना संदिग्धों की जांच हुई है. आंकड़ों के हिसाब से 15951 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है, वहीं 1,29,285 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है.

पूरे भारत में 7447 केस सामने आये हैं, जिसमें 239 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 643 लोग ठीक हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *